vodafone idea share Price

Vodafone idea Latest share price: जानिए स्टॉक मार्केट में कैसा रहेगा अगला रेसिस्टेंट और सपोर्ट लेवल ? 

Vodafone idea share price: वोडाफोन आइडिया जिसे हम VI के नाम से भी जानते हैं। भारतीय दूरसंचार क्षेत्र की मुख्य कंपनियों में से एक है। इसके पास बहुत ही बड़ी संख्या में यूजर्स है। वर्तमान में कंपनी के शेयर की कीमत 14.58 रुपए के आसपास है। जो पिछले साल ₹9 तक थी। साथ ही साथ समय के अनुसार इसमें काफी उतार चढ़ा भी देखने को मिला है। पिछले साल ₹9.55 से लेकर 19.8 रुपए तक का उतार चढ़ाव देखा गया था। वर्तमान में इसकी कीमत ₹14.58 तक हो पहुंच चुकी है। 

कैसा है Vodafone idea share का हाल ? 

अगर हम स्टॉक मार्केट में वोडाफोन आइडिया के शेयरों की बात करें तो इसकी परफॉर्मेंस पिछले वर्षों से लेकर अभी तक ठीक-ठाक रही है। वैसे तो इनमें काफी उतार चढ़ाव देखने को मिला है। लेकिन इस कंपनी की लोकप्रियता को देखते हुए इसके शेयर आपको काफी फायदा पहुंचाने वाले हो सकते हैं। 

जानिए रेसिस्टेंट और सपोर्ट लेवल ?

वोडाफोन आइडिया के शेयरों के लिए प्रमुख सपोर्ट लेवल  14.99,14.87, 14.73 रहे हैं। यदि स्टॉक 14.99 से नीचे आता है तो 14.87 पर अगले सपोर्ट की गिरावट देखी जा सकती है। और यदि कभी ये लेवल टूटता भी है तो यह 14.73 पर देखने को मिलेगा। 

कंपनी की फाइनेंशियल परफॉर्मेंस 

अगर हम इस कंपनी की फाइनेंसियल परफॉर्मेंस की बात करें तो हाल ही में वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने 14.96 के शेयर मूल्य पर कारोबार किया है जो पिछले दिन 15.11 से 1% कम है। कंपनी ने लगातार चौथी तिमाही में लगभग 6.5 हजार करोड़ का नुकसान दर्ज किया है। पिछले 1 साल में शहरों में 50% की वृद्धि हुई है लेकिन हाल ही के महीनों में कंपनी के प्रदर्शन में गिरावट देखने को मिल रही है। 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *