suzlon energy share price

Suzlon Energy Share Price: रॉकेट की तरह बढ़ने वाला है इसका शेयर प्राइस, रखें इस पर नजर ! 

Suzlon Energy Share Price: नवीकरणीय ऊर्जा उत्पादन की बढ़ोतरी के कारण भारत में लगातार नवीकरणीय ऊर्जा बनाने वाली कंपनियों में विस्तार किया जा रहा है। इनमें से ही एक कंपनी है जिसका नाम है सुजलॉन एनर्जी (Suzlon Energy) जो पवन चक्की निर्माता के रूप में जानी जाती है। जिसने अभी हाल ही में अक्षय ऊर्जा रख रखाव सेवा प्रदाता कंपनी Renom Energy का अधिग्रहण कर लिया है। शेयर मार्केट में सुजलॉन को लेकर काफी दिनों से चर्चा पर है… आईए जानते हैं सुजलॉन एनर्जी शेयर प्राइस (Suzlon Energy Share Price) से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण जानकारियां…. 

Suzlon ने हासिल की 51% ! 

सुजलॉन ने वीकली क्लोजिंग में यह सूचित किया कि कंपनी ने रिनॉम एनर्जी में 51% इक्विटी शेयर पूंजी का अधिग्रहण कर लिया है। इसके बाद अब रेनॉम एनर्जी सुजलॉन कंपनी की सहायक कंपनी बन चुकी है। 

2 चरणों में होगी हिस्सेदारी ! 

सुजलॉन एनर्जी के द्वारा 6 अगस्त 2024 को आयोजित की गई मंडल की बैठक में कंपनी की ओर से जानकारी दी गई की सुजलॉन एनर्जी। Renom Energy प्राइवेट लिमिटेड में 22, 80, 000 इक्विटी शेयर की 76% हिस्सेदारी को दो चरणों में हासिल करने वाली है। 

जानिए रेनोम एनर्जी के बारे में ! 

रेनोम एनर्जी भारत आधारित मल्टी ब्रांड संचालन और रखरखाव वाली कंपनी है कंपनी के द्वारा पवन ऊर्जा और सौर ऊर्जा के साथ-साथ BOP का भी रख रखाव किया जाता है। हाल ही के समय में कंपनी पवन ऊर्जा की 1,782 मेगावाट और सौर ऊर्जा की 148 मेगावाट का प्रबंध कर रहा है। 2024 में इसका कारोबार 213 करोड रुपए तक का रहा है। 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *