Reliance Share Price Today

Reliance Share Price Today: Reliance Power में फिर आई तेजी, जाने क्या रहने वाला है आगे इसका हाल ? 

Reliance Share Price Today: बिजली बनाने वाले देश की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस पावर Reliance Power के शेयर्स के बारे में एक अच्छी खबर सुनने को मिल रही है। हाल ही में रिलायंस पावर कंपनी के शेयर्स की कीमत में फिर से तेजी देखी जा रही है। जो निवेशकों के लिए एक अच्छा संकेत माना जा रहा है। आज के इस लेख में हम रिलायंस पावर के शेयर का अगला रेजिस्टेंस और सपोर्ट लेवल क्या होने वाला है इसके बारे में आपको जानकारी प्रदान करेंगे…इस लेख में अंत तक बन रहे… 

कैसा रहेगा रेजिस्टेंस और सपोर्ट लेवल ! 

रिलायंस पावर लिमिटेड के शेयर के लिए प्रमुख रेजिस्टेंस और सपोर्ट लेवल महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। 4 सितंबर 2024 की सूचना के अनुसार रिलायंस का पहला रेजिस्टेंस लेवल 30.3 पर है। अगर रिलायंस पावर का शेयर इस लेवल को पार करता है। तो 30.64 और 30. 95 पर अगला रेजिस्टेंस लेवल होने वाला है। वही सपोर्ट लेवल की बात करें तो पहले सपोर्ट लेवल 29.31 पर है। अगर शेयर इस लेवल के नीचे जाता है तो अगला सपोर्ट 29 और 28 पर हो सकता है। 

कैसा है कंपनी का प्रदर्शन ? 

रिलायंस पावर लिमिटेड अनिल धीरूभाई अंबानी समूह की एक बहुत महत्वपूर्ण कंपनी है जो मुख्य रूप से बिजली का उत्पादन और वितरण करती है। यह कंपनी भारत के विभिन्न हिस्सों में पावर प्लांट्स लगाकर अपने कंपनी का संचालन कर रही है। जिसमें थर्मल हाइड्रो और सोलर पावर प्लांट भी शामिल है। देश में इस कंपनी का प्रदर्शन हमेशा से उत्तम रहा है। सालों से रिलायंस पावर लिमिटेड का नाम बिजली बनाने वाली कंपनी के टॉप लिस्ट में रहा है। 

जानिए शेयर होल्डिंग पैटर्न के बारे में ! 

रिलायंस पावर लिमिटेड का शेयर होल्डिंग पेटर्न इन्वेस्टर्स के लिए काफी महत्वपूर्ण है। क्योंकि जून 2024 की तिमाही के अनुसार प्रमोटरों की हिस्सेदारी 23.02% पर रुक गई है। वहीं विदेशी संस्थागत निवेशकों की हिस्सेदारी में थोड़ी गिरावट देखने को मिल रही है। वर्तमान में यह 12.7% तक हो गई है। 

इसमें म्युचुअल फंड्स की हिस्सेदारी में थोड़ी बढ़ोतरी देखने को मिली है। जो की 0.22% पर पहुंच गई है। हालांकि, संस्थागत निवेशकों की कुल हिस्सेदारी में थोड़ी गिरावट हुई है। जो की 17.97% से घट के 15.78% हो गई है। यह आंकड़ा दर्शाता है कि रिलायंस पावर लिमिटेड के प्रति आम जनता का रुझान बढ़ता ही जा रहा है। 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *