Tata Nano EV Launch Date 2024
|

Tata Nano EV launch Date 2024: जल्द लॉन्च होगी आपकी ड्रीम कार, जानें रेंज और परफॉर्मेंस 

Tata Nano EV launch Date 2024: Ratan TATA ने 2008 में अपना ड्रीम प्रोजेक्ट देश की सबसे सस्ती car Nano के रूप में लॉन्च किया था। लेकिन इसके बहुत ज्यादा सस्ते होने और कुछ अन्य वजहों से ये कार india में बहुत बुरी तरह फ्लॉप रही।अब एक बार फिर Ratan Tata टाटा नैनो का electronic version launch करने वाले हैं। हालांकि अभी लॉन्च करने की date 2025 के लिए decide नही की गई है। पर ये बहुत जल्द india के मार्केट में दिखाई देगी। 

Tata Nano EV launch Date 2024: Full Info 

Tata Nano EV को लेकर खबरें हैं की यह india की सबसे सस्ती electronic कारो में से एक होगी। इस कार की कीमत लगभग 5 लाख से start होने की उम्मीद है। जो काफी सस्ती है। Tata Nano EV को tata motors और जेयम automatic ने मिलकर एक साथ विकसित किया है। 

ये भी पढ़ें: Tata Nano EV launch Date 2024: जल्द लॉन्च होगी आपकी ड्रीम कार, जानें रेंज और परफॉर्मेंस 

क्या होगा Tata Nano EV का नाम? नैनो नाम को लेकर अभी तक संदेह है। माना जा रहा है की टाटा की इस इलेक्ट्रॉनिक कार का नाम “इलेक्ट्रा” होगा।  

Tata Nano EV Stylish Design and Advanced Features

Tata Nano EV launch Date 2024 के साथ इस बात को लेकर भी बहुत से कयास लगाए जा रहें हैं की इसके फीचर्स और डिजाइन क्या होंगे। माना जा रहा है की Tata motors अपनी new electronic car TATA Nano EV के साथ india के electronic Market को नई ऊंचाईयो पर ले कर जाएंगी। यह electronic कारो को एक नई परिभाषा दे सकती है। 

यह कार compact और किफायती electric car है। जो की सस्ती होने के साथ साथ stylish भी होगी। Tata Nano EV advance features के साथ latest design और बजट में भी होगी। इसमें cabin के अन्दर touch screen, automatic climate control, disk brakes के साथ electronic stability control भी मिलेगा। साथ ही इसमें airbag, power steering, or एंटी लॉक ब्रेकिंग system भी मिलेगा।

Tata Nano EV Range and Performance

TATA nano ev car एक बार charge करने के बाद 547 km ki range देती है। इसकी battery 24kWh से less होगी। इस electronic कार की highest speed 190 km प्रति hour बताई जा रही है। जो citi में driving के लिए काफ़ी है। इस हिसाब से tata की ये इलेक्ट्रॉनिक car शहरवासियो के लिए काफी किफायती मालूम होती है।

Comparison With Other Electronic Car

Tata Nano EV कम बजट रखने वाले लोगो के लिए इफेक्टिव होगी। जो लोग पहली बार electronic car खरीद रहे है उनके लिए भी इसे व्यवहारिक इलेक्ट्रॉनिक कार के रूप में पेश किया जा सकता है। यह india की दूसरी electronic caro से जैसे zs, mg, ev और mahindra से competition करती है।

Tata Nano EV Battery Specification

Tata Nano EV की बैटरी lithium aayan battery pack से less आयेगी। जो की electronic Caro में use होने वाली एक आम बैटरी है। Nano EV battery fast charging की जायेगी। जिससे charging में बहुत कम time लगेगा।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *